कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कर रखी है पूरी तैयारी, टीका लेकर आप निभाएं अपनी जिम्मेदारी

जिले के टीकाकरण केंद्रों पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया हुई आसान
लाभुक सिर्फ आधार कार्ड लेकर भी जाएंगे तो हो जाएगा टीकाकरण

बांका, 6 मार्च
कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है. पहले जांच फिर इलाज और अब टीकाकरण में विभाग पूरा जोर लगा रहा है. टीकाकरण अधिक से अधिक लोगों का हो सके, इसे लेकर जिले में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी आसान कर दी गई है. अब मापदंड को पूरा करने वाले कोई भी लाभुक अपना आधार कार्ड लेकर टीकाकरण केंद्र पर जाएं, आसानी से आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा और इसके बाद आपका टीकाकरण भी हो जाएगा.
रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आसान की गई है-
सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर महतो ने बताया कि जिले में टीकाकरण को लेकर बेहतर व्यवस्था की गई है. लाभुकों को टीका लेने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसका ख्याल रखा जा रहा है. इसी क्रम में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आसान की गई है, ताकि लाभुक ज्यादा से ज्यादा संख्या में केंद्र तक पहुंच सकें. लाभुकों से मेरी अपील है कि वह अपना आधार कार्ड लेकर केंद्र पर जाएं और अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं. 45 से 59 साल के बीमार और 60 साल से अधिक के बुजुर्ग टीका लेकर कोरोना के खिलाफ अभियान में अपनी भूमिका निभाएं.

सभी टीकाकरण केंद्र पर एक डाटा ऑपरेटर तैनात:
सिविल सर्जन ने बताया कि सभी टीकाकरण केंद्र पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को आसान करने के लिए एक डाटा ऑपरेटर को तैनात किया गया है. वह सिर्फ कोरोना टीकाकरण से संबंधित लाभुकों का रजिस्ट्रेशन करेंगे. इसलिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में कहीं कोई परेशानी नहीं होगी. ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभ लाभुक अपना टीकाकरण करवाएं.

पूरी तरह से सुरक्षित है कोरोना का टीका:
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. मैंने कोरोना टीका का दोनों डोज लिया है. मुझे कोई परेशानी नहीं हुई. इसलिए अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और अपना टीकाकरण करवाएं. कोरोना का टीका लेने के बाद ना सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगे, बल्कि आपसे किसी दूसरे व्यक्ति में भी कोरोना का संक्रमण नहीं होगा.

कोरोना की गाइडलाइन का पालन जरूरी:
डॉ चौधरी ने बताया कि अभी भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है. सभी लोग घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें. भीड़भाड़ से बचें. कोरोना मरीजों की संख्या काफी कम हो गई है. अगर हमलोग कुछ और दिन तक गाइडलाइन का पालन करेंगे तो पूरी तरह से कोरोना खत्म हो जाएगा.

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट