बिहार में प्रथम डिजिटल स्कूल का उद्घाटन 27 मार्च को गोपालगंज में

पटना-

बिहार में प्रथम डिजिटल स्कूल का उद्घाटन 27 मार्च 2021 को गांव मछागर, हथुआ क्षेत्र में होने जा रहा है। इस डिजिटल स्कूल में जहां नर्सरी से 12 तक की छात्रों को पढ़ाई की व्यवस्था की गई है वहीं प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी भी कराई जाएगी।

 TNEOS EDULOUTIons Ltd नर्सरी से 12 वीं तक की विद्यार्थियों के लिए TNEOS digital school खोलने जा रहा है, जहां एसबीपी कंपटिटिव एकेडमी के माध्यम से प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। इस डिजिटल स्कूल का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में हथुआ विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश कुशवाहा करेंगे। इस मौके पर एसडीओ,एसडीपीओ गेस्ट ओफ ओनर के रूप में मौजूद रहेंगे।

TNEOS EDULOUTIONS Ltd के डायरेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि भारत की सबसे नवीन Edu-Tec कंपनी है, जो लोकप्रिय  tneos learning app की निर्माता है। TNEOs class 1-12 और एनडीए, सीडीएस, एएफसीएटी, एयरफोर्स, नेवी, एसएसआर, एए, एससीआरए, बैंक, क्लर्क, एसएससी, आईबी, एफसीआई, रेलवे, राज्य पुलिस, बीएड आदि जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए अत्यधिक व्यक्तिगत और प्रभावी शिक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है। यह ऐप्प अभी दुनिया भर में सभी प्रतियोगिता के लिए सबसे पसंदीदा शिक्षा प्लेटफार्मों में से एक बन गया है।

मुकेश कुमार ने कहा है कि हमारा लक्ष्य यह है कि बच्चों को एक प्रेरणादायक ऑनलाइन कक्षा में भेजने का मौका देकर माता-पिता के लिए अधिक विकल्प प्रदान करना है जिसके लिए हम लगातार तत्पर हैं।

गोपालगंज के मछागर हथुआ क्षेत्र में यह पहला डिजिटल स्कूल खोला जा रहा है इसके बाद इसका विस्तार पूरे बिहार में होगा। जहां आज बच्चे कोविड 19 की वजह से स्कूल से बच्चे दूर हैं वे अब इस ऐप्प के जरिए इस आपदा को अवसर में बदलने के संकल्प को आगे बढ़ाएगा। बच्चों को सारी जानकारी और रूचिकर अध्ययन उपलब्ध करना इस ऐप्प का लक्ष्य है।

आज प्रतियोगिता परीक्षा का समय है ऐसे में दूर दराज व रिमोट इलाके के छात्र आज के दौर में पीछे न रह जाए इसके लिए इडु टेक ने विशेष व्यवस्था की। सभी तरह के प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी भी इस ऐप्प के जरिए कर सकते हैं।

TNEOS EDULOUTIONS Ltd ने जारी विज्ञप्ति यह जानकारी दी है कि Edu-Tec ओन लाइन शिक्षा का ऐसा नेटवर्क तैयार कर रहा है जिससे यह सुनिश्चित हो कि सभी बच्चों के पास एक बेहतर स्तर की शिक्षा पहुंचे जिसे सभी को बराबर अवसर हासिल हो। इसी उद्देश्य के साथ कंपनी आगे बढ़ रहा है। 

गौरतलब है कि  TNEOS EDULOUTIONS Ltd दिल्ली की कंपनी है जो वर्षों से ओनलाइन शिक्षा पर शोध कार्य कर रहा है जिसने इस ऐप्प का निर्माण किया है जिसमें 24/7 वीडियो उपलब्ध है, छात्र की प्रगति के लिए व्यक्तिगत ज्ञान का आकंलन करता है, स्कूलों के सिलेबस पर आधारित पाठ्यक्रम को तैयार किया है। छात्रों को उनकी ही मातृभाषा में पढ़ाते हैं, वहीं कभी भी छात्र को अपने प्रश्न का जवाब मिल सकता है।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट