सूर्यगढ़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में 6250 को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

 

- सूर्यगढ़ा सीएचसी क्षेत्र के पांच सेशन साइट पर लोगों को लगाई जा रही है कोरोना वैक्सीन


लखीसराय, 05 अप्रैल -

जिले के सूर्यगढ़ा सामुदायिक स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी पांच सेशन साइट पर 2 मार्च से लेकर 05 अप्रैल तक 6250 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। सोमवार को सूर्यगढ़ा सीएचसी पर 71 वर्षीय बटनी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। कोरोना वैक्सीन लेने के बाद उन्होंने बताया मैंने आज कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। मुझे पूरा भरोसा है वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद मेरा शरीर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने में पूरी तरह से सक्षम हो जाएगा। इनके साथ ही सोमवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले 60 वर्षीय शैलेन्द्र सिंह ने बताया वैक्सीन की दोनों डोज लेने के दौरान मैंने किसी तरह की परेशानी महसूस नहीं की और न ही वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट ही महसूस किया है। अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने लोगों से भयमुक्त होकर वैक्सीनेशन के लिए आगे आने की अपील की।

सूर्यगढ़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. धीरेंद्र कुमार ने बताया कोरोना वायरस के बढ़ते दूसरी लहर के बीच सीएचसी क्षेत्र के सभी सेशन साइट पर जोर- शोर से कोरोना वैक्सीनेशन के चौथे चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। आम लोगों से अपील करते हुए उन्होने सभी लोगों से किसी भी प्रकार की भ्रंतियों पर ध्यान नहीं देते हुए भय मुक्त होकर वैक्सीन लगवाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से पूरी सावधानी के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

सूर्यगढ़ा सीएचसी के ब्लॉक हेल्थ मैनजर अनिल कुमार ने बताया सूर्यगढ़ा सीएचसी के अलावा कजरा एपीएचसी, अभयपुर एपीएचसी, धुसैठ एपीएचसी के अलावा खावा एचएससी पर प्रतिदिन लाभुकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। 2 मार्च से लेकर 5 अप्रैल तक सीएचसी क्षेत्र के कुल 6250 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। आम लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों के अलावा सभी लोग कोरोना की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना गाइड लाइन का अक्षरशः पालन करें। सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं ताकि ड्रॉपलेटस के जरिये फैलने वाले कोरोना संक्रमण को काफी हद तक रोका जा सके। इसके साथ ही सभी लोग शारीरिक दूरी के नियम के तहत एक दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतें। सभी लोग अपने - अपने घरों से निकलने पर एक निश्चित अंतराल पर हाथों की साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट