मुंगेर जिले में 7669 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 5162 मरीज हुए हैं स्वस्थ्य


- जिले में अभी मौजूद हैं 2437 सक्रिय मामले , सोमवार को मिले कुल 223 कोरोना संक्रमित मरीज 

- कोरोना जांच के लिए लिया गया है कुल 451150 लोगों का सैम्पल 


मुंगेर, 26 अप्रैल-


 जिले में सोमवार तक कुल 7669 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 5162 मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ्य  हो चुके हैं। इसके अलावा  जिले के कुल 71 लोग कोरोना से लड़ाई हार चुके हैं| साथ ही मुंगेर से बाहर मुंगेर के कुल 13 लोगों ने भी कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां दी है। 

अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य भी हो रहे-

मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक ने बताया  जिले में लोगों के कोरोना संक्रमित होने की तुलना में अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण से लड़ाई  जीतकर स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। उन्होंने बताया, सोमवार को एक बार फिर से जिले में कुल 223 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं| जिसमें 159 पुरुष और 64 महिलाएं हैं। जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में या होम आइसोलेशन में सोमवार तक कुल 1279 मरीज भर्ती हुए। इनमें से 61 मरीज मुंगेर के आइसोलेशन में भर्ती हुए जबकि 46 मरीज को दूसरे जगह रेफर भी किया गया है। इसके साथ ही सोमवार को 24 मरीज आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किए गए हैं। 

कोरोना जांच के लिए कुल 451150 लोगों का सैम्पल लिया गया है -

उन्होंने बताया  जिले में सोमवार तक कोरोना जांच के लिए कुल 451150 लोगों का सैम्पल लिया गया है। जिसमें से अभी कुल 2437 एक्टिव केस हैं ।     जिले में एंटीजन कोरोना  जांच के लिए   कुल 906 लोगों का सैम्पल लिया गया था। इसी तरह पीएमसीएच लैब पटना के लिए कुल 527 लोगों का सैम्पल संग्रहित किया गया। इसके अलावा  ट्रूनेट जांच के लिए मुंगेर लैब में कुल 48 सैम्पल कलेक्ट किए गए हैं । 

नियमित साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें-

उन्होंने बताया कि अभी कोरोना संक्रमण की  दूसरी लहर के बीच सभी जिले वासी अनिवार्य रूप से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी के नियम के तहत एक दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतें। इसके साथ ही सभी लोग अपने हाथों की  नियमित साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें तभी कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरीके से हराया जा सकता है।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट