कोरोना काल में 'प्रतिष्ठा' संस्था के द्वारा गरीबो को मदद

  


दिल्ली: 

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच देश के गरीब और मिडिल क्लास परिवारों पर दोहरी मार पड़ रही है। गरीब एवं मज़दूर वर्ग पर जहाँ एक तरफ संक्रमण से जान जाने का खतरा बना हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ भूख से। कोरोना महामारी की इस लहर ने करोड़ों लोगों को गरीबी की ओर धकेल दिया है।


जहाँ सरकारें अनेकों योजनाओं के माध्यम से गरीबों की मदद कर रही हैं, वहीँ कई सामाजिक एवं निजी संस्थान भी आगे आ रहे हैं। मज़दूरों से बात करने पर उन्होंने बताया की कोरोना के इस दौर में जहां रोज़ की दिहाड़ी-मज़दूरी तो बंद ही हुई है साथ ही साथ उनके सामने दो वक़्त के भोजन की समस्या भी उत्पन हो गयी है। 


इसी कड़ी में दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के भूतपूर्व प्रवक्ता एवं 'प्रतिष्ठा' नामक समाज सेवी संस्था के संस्थापक सुरेंद्र कुमार दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में गरीबों और बेघर लोगो को मुफ्त भोजन वितरित कर रहे हैं। सुरेंद्र कुमार रोजाना दिल्ली के अलग-अलग कैंपो के माध्यम से हज़ारों गरीब लोगों की सहयता कर रहे हैं। 


बता दें कि सुरेंद्र कुमार भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानते  हैं और उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन मानव कल्याण और पर्यावरण संरक्षण में  समर्पित किया है। सुरेंद्र कुमार को संयुक्त राष्ट्र संग के बाल सुधार से जुडी संस्था 'चिल्ड्रन फाउंडेशन एवं जल वायु परिवर्तन और पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था ने भी सम्मानित किया है।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट