मुंगेर के वार्ड 3 और 5 में टीका एक्सप्रेस से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगाई गई वैक्सीन

 

- वार्ड संख्या 7 के श्यामपुर कन्या प्राथमिक विद्यालय और वार्ड संख्या 8 के आई.टी.सी. वर्क्स इंस्टीच्यूट में आज होगा टीकाकरण 

- टीकाकरण के समय वार्ड 3 के स्थानीय पाषर्द हीरो कुमार और वार्ड 5 के स्थानीय पार्षद विजय यादव थे मौजूद 


मुंगेर, 07 जून-


 टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 4 जून से लेकर 05 जुलाई तक मुंगेर नगर निगम के सभी 45 वार्ड में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए शुरू किया गया टीकाकरण अभियान जारी है।    टीका एक्सप्रेस में अलग- अलग टीकाकरण टीम कार्यरत है, जिसमें वैक्सीनेटर के रूप में दो एएनएम, एक वेरिफायर के अलावे दो प्रतिनियुक्त कर्मी और दो अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा  सबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद भी मौके पर मौजूद रह कर टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं। 


नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 3 और 5 में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों  का किया गया टीकाकरण : 

मुंगेर नगर निगम द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार सोमवार 7 जून को वार्ड संख्या 3 के मध्य विद्यालय , लाल दरवाजा में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद हीरो कुमार के अलावा  प्रतिनियुक्त कर्मी ध्रुव कुमार ( कर संग्रहकर्ता) एवं वार्ड सचिव नितेश कुमार मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम बेबी कुमारी,अरगड़ा और प्रीति कुमारी , लेडी स्टीफेंस मौजूद थी।   वैक्सीनेशन के समय वेरिफायर के रूप में मो. तजीमुद्दीन मौजूद  थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित अधिकारी के रूप में नगर प्रबंधक दीपक कुमार तिवारी और अभियंता राहुल कुमार मौजूद थे।  इसके साथ ही वार्ड संख्या 5 के प्राथमिक विद्यालय चौखंडी में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद विजय यादव के साथ ही प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में कर संग्रहकर्ता काली चरण यादव और वार्ड सचिव रूपेश कुमार मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम रीतू राय, नागलोक और कोमल कुमारी , लाल दरवाजा के अलावे वेरिफायर के रूप में निरंजन कुमार अपना काम कर रहे थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यो की  मॉनिटरिंग के लिए सबंधित पदाधिकारी के रूप में उप नगर आयुक्त दीनानाथ एवं सहायक अभियंता पवन कुमार शर्मा मौजूद थे। 


मुंगेर नगर निगम क्षेत्र में टीका एक्सप्रेस से टीकाकरण कार्य के नोडल पदाधिकारी सह उप नगर आयुक्त श्याम नंदन प्रसाद ने बताया कि टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए टीका एक्सप्रेस से नगर निगम के सभी वार्डों के सार्वजनिक स्थानों पर  सभी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के साथ ही उनका टीकाकरण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने में कोरोना का दोनों टीका कोवैक्सीन और कोविशिल्ड पूरी तरीके से सुरक्षित और सौ फीसदी प्रभावी है। जिन्होने भी अभी कोरोना टीका का पहला डोज ले लिया है वो सभी लोग निश्चित समय पर टीका का दूसरा डोज अवश्य ले लेंगे। कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लेने के बाद कोरोना संक्रमित होने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है। 


मंगालवार को मुंगेर नगर निगम के वार्ड संख्या 7 और 8 में होगा टीकाकरण : 

उन्होंने बताया कि मंगलवार 08 जून को मुंगेर नगर निगम के वार्ड संख्या 7 के कन्या प्राथमिक विद्यालय श्यामपुर में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद रीना देवी के अलावा  प्रतिनियुक्त कर्मी कर संग्रहकर्ता मो. चांद और वार्ड सचिव प्रणव कुमार उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम रितु रॉय, नागलोक और लाल दरवाजा कि कोमल कुमारी मौजूद होंगी। वैक्सीनेशन के समय वेरिफायर के रूप में निरंजन कुमार मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित अधिकारी के रूप में उप नगर आयुक्त दीनानाथ, सहायक अभियंता पवन कुमार शर्मा भी मौजूद रहेंगे। इसी प्रकार वार्ड संख्या 8 के आई.टी.सी. वर्क्स इंस्टिट्यूट में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इस अवसर पर वार्ड 8 के स्थानीय वार्ड पार्षद बबिता गुप्ता के अलावे प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में संग्रहकर्ता रणधीर कुमार और वार्ड सचिव प्रणव कुमार मौजूद रहेंगे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप बेबी कुमारी, अरगड़ा और प्रीति कुमारी लेडी स्टीफेंसन के अलावे वेरिफायर के रूप में मो. तजीमुद्दीन अपना काम करेंगे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों कि मॉनेटरिंग के लिए सबंधित अधिकारी के रूप में नगर प्रबंधक दीपक कुमार तिवारी और अभियंता राहुल कुमार मौजूद रहेंगे।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट