मुंगेर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में सुधार,14292 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 13942 हुए हैं स्वस्थ्य

-आज मिले और 25 कोरोना संक्रमित 

- कोरोना जांच के लिए लिया गया कुल 572081 लोगों का सैम्पल 


मुंगेर, 11 जून-

 मुंगेर में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी सुधार हुआ है| बावजूद इसके शुक्रवार को कुल 25 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिसमें 22 पुरुष और 3 महिला हैं। शुक्रवार तक जिले में कुल 14292 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कुल 13942 मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ्य  हो चुके हैं। इस प्रकार से देखा जाय तो जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य  होने की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। जिले भर में शुक्रवार तक कुल 109 लोगों की  मौत कोरोना संक्रमण की  वजह से हो चुकी है। इसके अलावा  मुंगेर से बाहर जिले के कुल 15 लोगों ने भी कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां दी है। 

अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण से जीतकर स्वस्थ्य  हो रहे-

मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी सुधार हुआ है। कोरोना संक्रमित होने की तुलना में अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जीतकर स्वस्थ्य  हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में या होम आइसोलेशन में शुक्रवार तक कुल 1515 मरीज भर्ती हुए। इनमें से अभी 1 मरीज मुंगेर के आइसोलेशन में भर्ती हैं जबकि किसी  मरीज को दूसरी जगह रेफर भी किया गया है। शुक्रवार को एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मुंगेर के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती नहीं किए गए हैं। 

अभी कुल 241 एक्टिव केस है-

उन्होंने बताया कि जिले में शुक्रवार तक कोरोना जांच के लिए कुल 572081 लोगों का सैम्पल लिया गया है। इनमें से अभी कुल 241 एक्टिव केस है। जिले में एंटीजन कोरोना जांच के लिए पिछली तारीख  तक कुल 2880 लोगों का सैम्पल लिया गया था। इसी तरह पीएमसीएच लैब पटना के लिए पिछली तारीख तक कुल 600 लोगों का सैम्पल संग्रहित किया गया। इसके अलावा  ट्रूनेट जांच के लिए मुंगेर लैब में पिछली तारीख तक कुल 89 लोगों का सैम्पल लिया  गया है। 


उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के आदेश से लॉक डॉउन को समाप्त करने का निर्णय लेते हुए 9 जून से अनलॉक 1 की शुरुआत की गई है। इसमें सामान्य लोगों के साथ - साथ व्यवसायियों को ध्यान में रखते हुए ढेर सारी सुविधाएं दी गई हैं । जिले के सभी लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में अभी कोरोना वायरस का संक्रमण सिर्फ कम हुआ है बिल्कुल खत्म नहीं हुआ है| इसलिए सभी जिलेवासी पूरी सावधानी के साथ कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। अनावश्यक अपने घरों से निकलने से परहेज बरतें। यदि किसी अनिवार्य कार्य से घर से बाहर निकलना जरूरी हो तो ही कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए अपने- अपने घरों से बाहर निकलें। इस दौरान सभी लोग घर से बाहर निकलने कि स्थिति में अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही सामाजिक दूरी के नियम के तहत एक- दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतें। इसके अलावे सभी लोग अपने हाथों कि नियमित साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें तभी कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरीके से खत्म किया जा सकता है। जिले वासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अनलॉक 1 के दौरान खुद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट