लखीसराय शहरी क्षेत्र में अलग- अलग टीम गठित कर वृहत स्तर पर की गई कोरोना जांच



- इसको ले लखीसराय के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने 27 जून को जारी की थी एक चिट्ठी 

- लखीसराय के सिविल सर्जन ने भी 28 जून को जारी की थी चिट्ठी 


लखीसराय-

 लखीसराय जिला मुख्यालय सहित पूरे शहरी क्षेत्र में मंगलवार वृहत पैमाने पर कोरोना टेस्टिंग  सुनिश्चित कराने के लिए अलग- अलग टीम गठित की गई। इसको ले जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने 27 जून को और सिविल सर्जन डॉ. देवेंद्र चौधरी ने 28 जून को एक चिट्ठी भी जारी की थी। 

वृहत कोरोना टेस्टिंग  सुनिश्चित कराने के लिए कुल 8 टीमें गठित की गई-

लखीसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र  के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संदीप कुमार ने बताया कि मंगलवार को लखीसराय शहरी क्षेत्र में वृहत कोरोना टेस्टिंग  सुनिश्चित कराने के लिए कुल 8 टीमें गठित की गई थी। पहली टीम में प्रयोगशाला प्रावैधिकी विवेक कुमार और रजनीश कुमार ने लखीसराय स्टेशन से चितरंजन रोड की  ओर कोरोना टेस्टिंग का कार्य संपन्न किया । इनके ऊपर 200 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने की जिम्मेवारी थी। इसी तरह दूसरी टीम में प्रयोगशाला प्रावैधिकी अभिषेक कुमार और पवन कुमार ने लखीसराय स्टेशन से ब्लॉक कार्यालय तक कोरोना जांच का कार्य किया। उनके ऊपर भी 200 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने की जिम्मेवारी थी। तीसरी टीम में प्रयोगशाला प्रावैधिकी चंदन कुमार और जय किशन ने लखीसराय स्टेशन से बाजार समिति की ओर कोरोना टेस्टिंग  का कार्य किया। इनके ऊपर भी 200 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने की जिम्मेवारी थी। इसी तरह चौथी टीम में प्रयोगशाला प्रावैधिकी रविकर कुमार और एएनएम किरण कुमारी अमहरा शामिल थी। इन्होंने बाजार समिति से जमुई मोड़ की ओर कोरोना टेस्टिंग  का कार्य किया। इनके ऊपर 200 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट करने की जिम्मेवारी थी। टीम संख्या 5 में प्रयोगशाला प्रावैधिकी मोनी कुमार के अलावा  एएनएम वंदना कुमारी अमहरा, एएनएम रंजू कुमारी अमहरा और  एएनएम सुनीता कुमारी व शमशीर ने बैरिकेडिंग एक , कबैया थाना में 400 लोगों का रैपिड एंटीजन तरीके से कोरोना जांच की । 

इसी तरह टीम 6 में एएनएम सुशीला कुमारी दामोदरपुर, एएनएम पूनम कुमारी दामोदरपुर, एएनएम रंजू सिन्हा गढ़ी बिशनपुर और एएनएम अरुणा कुमारी रेहुआ, एएनएम रीता कुमारी रेहुआ और एएनएम मंजुला कुमारी झिनोरा ने विद्यापीठ चौक स्थित बैरिकेडिंग 2 में 400 लोगों का रैपिड एंटीजन विधि से कोरोना जांच की । 


लखीसराय प्राथमिक स्वास्थ्यय केंद्र के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत राज ने बताया कि टीका करण दल में शामिल एवम पोलियो कार्यक्रम में कार्यरत एएनएम को छोड़कर अन्य स्वास्थ्य संस्थान में कार्यरत सभी एएनएम को प्रत्येक संस्थान में कम से कम 50 कोरोना जांच कर ससमय प्रतिवेदन कार्यालय को उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया था।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट