कोविड वैक्सीनेशन अभियान में पोलियो सुपरवाइजर का भी लिया जा रहा है सहयोग


- जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में पोलियो सुपरवाइजर की सहभागिता शुरू

- राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने पत्र जारी कर डीएम एवं सीएस को दिए थे निर्देश


लखीसराय-


 जिले में जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो और संपूर्ण जिला वासी वैक्सीनेटेड हों , इसको लेकर सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सजग और संकल्पित है। जिसे सुनिश्चित करने को लेकर जिले में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति देने के लिए पोलियो सुपरवाइजर का  भी सहयोग लिया जा रहा है। इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर प्रदेश के सभी जिलाधिकारी और सिविल सर्जन को हर हाल में इसे सुनिश्चित कराने का निर्देश दिए थे। ताकि एक भी लोग वैक्सीन से वंचित नहीं रहें एवं वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति दी जा सके। साथ ही जल्द से जल्द संपूर्ण जिले वासी पूर्ण रूप से वैक्सीनेटेड हो सकें । 


- जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिए गए हैं निर्देश : 

सिविल सर्जन डॉ देवेन्द्र चौधरी ने बताया, जिले में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति देने के लिए पोलियो सुपरवाइजर की  सहभागिता से ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कराने का निर्देश प्राप्त हुआ है। जिसे सुनिश्चित करने को लेकर जिले के सभी संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। साथ ही हर हाल में पोलियो सुपरवाइजर का टीकाकरण के दौरान सहयोग लेने के लिए कहा गया है एवं वैक्सीनेशन में पोलियो सुपरवाइजर की  सहभागिता शुरू भी हो चुकी  है।


- वैक्सीनेशन अभियान को मिलेगी गति : 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती ने बताया, पोलियो सुपरवाइजर के सहयोग से जिले में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति मिलेगी। दरअसल, पोलियो सुपरवाइजर के सहयोग से पोलियो की ही तर्ज पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। इससे ना सिर्फ अभियान को गति मिलेगी। बल्कि, शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन भी सुनिश्चित होगा। 


- जानें कब होगा  वैक्सीनेशन अभियान : 

जिले में 04 से 06 एवं 08 व 09 तथा 11 अक्टूबर को वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिसका सोमवार से ही शुभारंभ हो चुका है एवं पुनः अगले निर्धारित तिथि पर होगा। इसलिए, जो भी व्यक्ति अबतक किसी कारण वश वैक्सीन नहीं ले पाएं, वह निर्धारित तिथि पर अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर में जाकर वैक्सीन जरूर लें।


- इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर : 

- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।

- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

- विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।

- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।

- सभी जगह प्रोटोकॉल का पालन का पालन करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट