जिले के गाँव-गाँव में शिविर आयोजित कर लोगों दी जा रही वैक्सीन की पहली एवं दूसरी डोज

 

- सभी प्रखंडों में चल रहा अभियान, कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ दी जा रही है वैक्सीन 

- लगातार चल रहा है वैक्सीनेशन और जाँच अभियान


खगड़िया-


 जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए जिले में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। जिसे और तेज गति देने के लिए पोलियो सुपरवाइजर की सहभागिता के साथ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित तिथि के अनुसार चयनित स्थलों पर वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। ताकि एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहें और जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो। इसको लेकर जिले में बनाए गए सभी सेशन साइटों पर पहली  एवं दूसरी  दोनों डोज की वैक्सीन दी जा रही है। ताकि पहला डोज ले चुके व्यक्ति को निर्धारित समय पर दूसरा डोज भी दिया जा सके और पूरा डोज लेने वाले लोगों की संख्या को गति मिल सके।

- कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ लगातार शिविर का आयोजन कर दी जा रही है वैक्सीन :  

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, निर्धारित तिथि के अनुसार लगातार चयनित जगहों पर वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सभी जगहों पर जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के  मिशन के तहत लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन के साथ वैक्सीन दी जा रही है। इस दौरान लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो, इस बात का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। वहीं, उन्होंने बताया, सभी सेशन साइटों पर पोलियो सुपरवाइजर के सहयोग से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। 

- जिले के सभी प्रखंडों में शिविर आयोजित कर लोगों को दी जा रही है वैक्सीन : 

केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, जिले में  चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति देने के लिए जिले के सभी प्रखंडों में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। पूरे जिले में तकरीबन 200 सेशन साइटों पर वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। वहीं, उन्होंने बताया, पोलियो सुपरवाइजर के सहयोग से पोलियो की ही तर्ज पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। इससे ना सिर्फ अभियान को गति मिलेगी। बल्कि, शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन भी सुनिश्चित होगा। 

- पोलियो सुपरवाइजर के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए कर रहीं हैं प्रेरित : 

वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति देने के लिए पोलियो सुपरवाइजर के नेतृत्व में संबंधित क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता घर-घर दस्तक दे रही हैं और लोगों को नजदीकी वैक्सीनेशन शिविर स्थल की जानकारी दे रही  हैं। साथ ही लोगों को इस  महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित भी कर रही  हैं। 


- इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर : 

- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।

- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

- विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।

- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।

- सभी जगह प्रोटोकॉल का पालन का पालन करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट