सरकार की नीतियों को समझने की जरूरत है- मनीष भारतीय, उद्यमी व सामाजिक कार्यकर्ता

 

-उद्यमी को बढ़ावा देने के लिए नोडल एजेंसी बनाने की जरूरत- मनोज दूबे, एमडी, डेलायट ऑटोमेशन प्रा. लि.

- बिजनेस एक्सपेंसन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित हुए मनीष भारतीय

-प्रातःकिरण के अवार्ड समारोह में समाज के प्रतिष्ठितजनों को सम्मानित किया गया

 

नईदिल्ली-

प्रातःकिरण दैनिक अखबार एवं यूट्यूब चैनल ने एक दिवसीय सम्मीट का आयोजन किया। इस खास सम्मीट का विषय था स्किल एंव इंटरप्रेरनर सम्मीट जिसमें समाज के विभिन्न क्षेत्र विशिष्ट कार्य करने वाले को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सम्मीट को संबोधित करते हुए उद्यमी व सामाजिक कार्यकर्ता ओर स्वरोजगार को बढ़ावा देने वाले मनीष भारतीय ने कहा कि आज नीतियों की कोई कमी नहीं है लेकिन आज उसे समझने की जरूरत है जिसकी कमी दिखती है। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा युवाओं को तैयार करना होगा। जिसके लिए सभी को आगे आने की जरूरत है।

सम्मीट को संबोधित करते हुए डेलायट ओटोमेशन प्रा. लि. के एमडी मनोज दूबे ने कहा कि आज देश में एक नोडल एजेंसी बनाने की जरूरत है जो सरकार और उद्यमी के बीच बेहतर तालमेल से कार्य कर सके। तभी देश में उद्यमी आगे आएंगें। और देश की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ पाएगी।

स्कील एव इंटरप्रेरनर सम्मीट को संबोधित करते हुए आईसीसीआई के जेनरल सेक्रेटरी चिरंजीत कुमार शर्मा ने कहा कि आज उद्योग जगत लगातार अपने कार्य कर रहा है सरकार ने नीतियां भी बना रखी है लेकिन कहीं ना कहीं कुछ मीसिंग की जिसकी पूर्ति आईसीसीआई जैसे संगठन ही कर सकती है जिसके लिए हमसबको मिलकर आगे कार्य करने की जरूरत है।

इस मौके पर कंप्यूटर टीचर धारना शर्मा ने कहा कि आज कोविड काल में जिस तरह से चैलेंज आए थे जिसके लिए विद्य़ार्थियों ने भी काफी सहयोग किया जिससे आज ओन लाइन पढ़ाई की जा रही है पढ़ाई में सामंजस्य बनाया जा सका।

स्कील एवं इंटरप्रेरनर सम्मीट को संबोधित करते हुए ए एंड एम मीडिया एडभरटाइजिंग के सीईओ मनीष कुमार सिन्हा ने संबोधित करते हुए कहा कि आज स्कूली वर्ग से ही स्वरोजगार के प्रशिक्षण देने की जरूरत है जिसकी कमी साफ दिख रही है जिसके लिए सरकार को कदम बढ़ाऩे होंगे।

इस मौके पर एंकर सुमित्रा सिंह ने सरकार की योजना पर फोकस करते हुए कहा कि देश में एक नहीं उन्नतीस योजनाएं एक साथ चल रही है बस यह समझने की जरूरत है कि इसे कैसे उपयोग किया जा सके।

प्रातःकिरण के इस सम्मीट में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करने वाले सम्मानित किया गया। इस मौके पर डेलाएट ओटोमेशन प्राइवेट लि. के एम़डी मनोज कुमार दूबे को इंटरप्रेनर ऑफ द ईयर अवार्ड, ईर्स्टन सॉफ्टवेयर लिमिटेड के मैनेजर धीरेंद्र सिंह को बेस्ट मैनेज ऑफ द ईयर अवार्ड, ईसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट चिंरनजीत कुमार शर्मा को बेस्ट यंगेस्ट लीगल प्रोफेशनल अवार्ड, धारना शर्मा को ग्रेट कंप्यूटर टीचर ऑफ द ईयर अवार्ड, मीमांशा दूबे को बेस्ट यंग आर्टिस्ट ऑफ द ईयर अवार्ड, सुशील देव बेस्ट एडिटर ऑफ द ईयर अवार्ड, अमित कुमार भारद्वाज को एकेडमिडिशियन ऑफ द ईयर अवार्ड, दिप्ती अंगरीश को बेस्ट जनरलिस्ट ऑफ द ईयर अवार्ड, सुभाष चंद्र को बेस्ट राइटर ऑफ द ईयर अवार्ड, मनीष कुमार सिन्हा कॉरपोरेटर एचिवर ऑफ द ईयर अवार्ड, मनीष भारतीय को बिजनेस एक्सपेंसन ऑफ द ईयर अवार्ड, संजीव कुमार को कॉरपोरेट ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर एंकर सुमित्रा सिंह धन्यवाद ज्ञापन किया।

 

 

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट