खगड़िया पहुँची नीति आयोग की टीम, अफसरों के साथ स्वास्थ्य संस्थानों का किया निरीक्षण

 


- सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी

- सीएस, डीडीसी, डीआईओ, डीपीएम समेत अन्य अफसरों और केयर इंडिया की टीम के साथ किया निरीक्षण 


खगड़िया, 30 नवंबर| स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को नीति आयोग की टीम खगड़िया पहुँची। जहाँ स्वास्थ्य, आईसीडीएस, शिक्षा समेत अन्य विभागों का संबंधित विभाग के स्थानीय अफसरों के साथ निरीक्षण किया। जिसके दौरान टीम में शामिल कनन के नेतृत्व में सभी विभागों में उपलब्ध सुविधाओं की विस्तृत जानकारी ली गई । जिसके बाद संबंधित विभाग के अफसरों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान टीम ने जिला अस्पताल समेत जिले के अन्य स्वास्थ्य संस्थानों का भी निरीक्षण किया। जिसके दौरान टीम ने स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध सुविधाओं को देखा और मौके पर मौजूद स्थानीय अफसरों से विस्तृत जानकारी ली। साथ ही स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध सुविधाओं को और सुदृढ़ एवं मजबूत बनाने के लिए जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान अस्पताल में मौजूद मरीजों से भी अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली । 

- विभिन्न विभागों की ली गई विस्तृत जानकारी : 

डीडीसी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया, केंद्र से आई नीति आयोग की टीम द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अलावा आईसीडीएस, शिक्षा समेत अन्य विभागों की भी विस्तृत जानकारी ली गई। जिसके बाद संबंधित विभागों के अफसरों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। वहीं, उन्होंने बताया, बुधवार को भी विभिन्न विभागों का टीम द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। 

- जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों का किया गया निरीक्षण : 

सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने बताया, दिल्ली से आई नीति आयोग की टीम द्वारा जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों का निरीक्षण किया गया। जिसके दौरान अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की बारीकी के साथ जानकारी ली गई । जिसके बाद समीक्षात्मक बैठक कर आवश्यक विचार-विमर्श किया गया । 

- टीम के साथ ये स्थानीय अफसर थे शामिल : 

नीति आयोग की टीम के साथ स्थानीय अफसरों में डीडीसी अभिलाषा कुमारी शर्मा, सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा, डीआईओ डाॅ देवनंदन पासवान, डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार, डीटीओ-ऑन चंदन कुमार, डीटीओ-एफ हरे कृष्णा नायक समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट