कोरोना वैक्सीन की सेकेंड डोज़ लेने वाले प्रखण्डस्तर के लाभार्थियों के नाम घोषित

 


- कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से चुने गए विजेता लाभार्थी 


- सिविल सर्जन, डीपीएम और डीआईओ ने की दूसरे सप्ताह के विजेता लाभार्थी की घोषणा 


मुंगेर, 17 दिसंबर। सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक, डीपीएम नसीम रजि और डीआईओ डॉ. राजेश कुमार रौशन ने संयुक्त रूप से कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से दूसरे सप्ताह 4 से 10 दिसम्बर के बीच कोरोना वैक्सीन की सेकेंड डोज़ लेने वाले भाग्यशाली विजेताओं के नामों की घोषणा की। ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से बरियारपुर प्रखण्ड को छोड़कर शेष सभी प्रखंड़ों से बम्पर प्राइज के लिए एक- एक भाग्यशाली लाभार्थी के नामों की घोषणा की गई। इसके साथ ही सांत्वना पुरस्कारों के लिए धरहरा प्रखण्ड से सात लाभार्थी और शेष सभी प्रखंड़ों से 10-10 भाग्यशाली लाभार्थियों के नामों की घोषणा की गई है। मालूम हो कि कोरोना टीकाकरण के द्वितीय खुराक के आच्छादन स्तर में वृद्वि लाने के उद्देश्य से ड्यू डेट के सात दिनों के अंदर द्वितीय खुराक लेने और उनके टीकाकरण कि स्थिति की नियत अवधि के अंदर अपडेट करने के बाद कोविन पर ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से चुने गए लाभार्थी को केयर इंडिया के सहयोग से पुरस्कार देकर सम्मानित किया जा रहा है। 


मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक ने बताया कि 4 से 10 दिसम्बर के बीच कोरोना वैक्सीन की सेकेंड डोज़ लेने वाले कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से चुने गए भाग्यशाली विजेताओं में बरियारपुर प्रखण्ड को छोड़कर जिला के सभी प्रखण्डों से बम्पर पुरस्कार के लिए एक- एक लाभार्थी और सांत्वना पुरस्कार के लिए 10 -10 भाग्यशाली विजेता लाभार्थी का चयन किया गया है। सिर्फ धरहरा प्रखण्ड में सांत्वना पुरस्कार के लिए सात भाग्यशाली विजेता लाभार्थी का चयन किया गया है। इन सभी लोगों को आगामी एक से दो दिनों के अंदर प्रखण्ड स्तर पर स्थानीय मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि बम्पर पुरस्कार के लिए असरगंज प्रखण्ड से अब्दस सलाम रहमान, धरहरा प्रखण्ड से सूमा देवी, तारापुर  प्रखण्ड से सोनी देवी, टेटिया बम्बर प्रखण्ड से रतनी देवी, संग्रामपुर गोल्डन कुमार, जमालपुर प्रखण्ड से पूनम देवी, मुंगेर सदर प्रखंड से लूसी कुमारी और हवेली खड़गपुर प्रखण्ड से अंजनी देवी विजेता घोषित किए  गए हैं।


जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार रौशन ने बताया कि मुंगेर के सभी प्रखंड़ों से बम्पर प्राइज के लिए चुने गए एक भाग्यशाली विजेता को 3000 रुपये तक मूल्य का मिक्सर ग्राइंडर, गैस स्टोव, वाटर फ़िल्टर, ब्लैंकेट और इंडक्शन स्टोव में से कोई एक पुरस्कार स्वरूप मिलेंगे । वहीं सांत्वना पुरस्कार के लिए प्रत्येक प्रखण्ड से चुने गए 10 भाग्यशाली  विजेता लाभार्थी को 1000 रुपये मूल्य तक के इन्सुलेटेड वाटर बोतल, कैसरोल सेट, रिचार्जएबल लालटेन और लंच बॉक्स में से कोई एक पुरस्कार स्वरूप दिए मिलेंगे।  

उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार 27  नवम्बर से 31 दिसम्बर तक प्रत्येक सप्ताह प्रखण्ड स्तर पर दिए जाएंगे। इसके बाद जिला  स्तर पर 3 भाग्यशाली विजेता लाभार्थी को ग्रैंड पुरस्कारों के लिए चुना जाएगा जिन्हें पुरस्कार स्वरूप 32 इंच का एलईडी टीवी सहित डबल डोर का रेफ्रिजरेटर सहित अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट