गांधी चौक पर किशोरों-किशोरियों का टीकाकरण शुरू

 
 
-यहां पर 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी दिया जा रहा कोरोना का टीका
 
-जिले में कोरोना के खिलाफ अभियान जारी, जांच के साथ टीकाकरण भी हुआ तेज
बांका, 6 जनवरी
कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी है। तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिले में जहां जांच अभियान को तेज कर दिया गया है, वहीं टीकाकरण अभियान भी अच्छी गति से चल रहा है। किशोरों-किशोरियों का भी टीकाकरण शुरू हो गया है। इसी सिलसिले में गुरुवार को गांधी चौक स्थित 12 घंटे के टीकाकरण केंद्र पर किशोरों-किशोरियों का टीकाकरण भी शुरू कर दिया गया। यहां पर 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का भी टीकाकरण किया जा रहा है।
 
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. बजरंग ने बताया कि गांधी चौक पर टीका लेने के लिए आने वालों का सिलसिला जारी है। यहां पर कोरोना टीका की पहली और दूसरी, दोनों तरह की डोज दी जा रही है। 18 साल से अधिक उम्र के अधिकतर लोग अब दूसरी डोज लेने के लिए यहां पर आ रहे हैं। किशोरों-किशोरियों का टीकाकरण यहां पर शुरू होने के बाद उन्हें 12 घंटे तक टीका लेने की सुविधा मिलेगी। इससे वह अपनी सुविधानुसार यहां पर आकर टीका ले सकेंगे।
 
समय पर आकर दूसरी डोज लेंगे: गुरुवार को गांधी चौक पर टीका लेने वाले प्रियांशु राज ने बताया कि किशोरों और किशोरियों को भी टीका देने की व्यवस्था शुरू हो जाने से बड़ी संख्या में छात्रों को राहत मिली है। हालांकि ऑनलाइन क्लास का ट्रेंड बढ़ रहा है, लेकिन फिर भी कक्षा करने के लिए बाहर जाना पड़ता है। टीका ले लेने से हमलोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वहीं शुभम राज ने बताया कि किशोरों-किशोरियों को टीका देने का सरकार का फैसला स्वागतयोग्य है। हमलोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे। अब जब टीका ले लिया है तो राहत महसूस कर रहे हैं। समय पर आकर दूसरी डोज भी ले लूंगा।
 
400 लोगों की हुई जांच: उधर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को 400 लोगों की जांच की गई। 200 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। साथ 200 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गए। हालांकि जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला, इसके बावजूद सभी लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट