कोरोना टीका की दूसरी डोज समय पर लेने वालों को मिला मेगा प्राइज

 
-प्राइज के तौर पर 32 इंच का एक-एक टीवी तीनों लाभुकों को दिया गया
-समाहरणालय में कार्यक्रम का आयोजन कर पुरस्कार का हुआ वितरण
 
भागलपुर, 14 फरवरी-
 
कोरोना टीका की दूसरी डोज समय पर लेने वाले लाभुकों को सोमवार को मेगा प्राइज दिया गया। समाहरणालय में कार्यक्रम का आयोजन कर तीन लाभुकों को एक-एक 32 इंच का टीवी दिया गया। विजेता का चयन लक्की ड्रॉ के जरिए किया गया। नवगछिया के जितेंद्र राय, जगदीशपुर के फुको यादव और सुल्तानगंज की शबनम देवी को मेगा प्राइज दिया गया। इस खास मौके पर डीडीसी प्रतिभा रानी, सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा, डीपीएम फैजान आलम अशरफी, केयर इंडिया की डॉ. सुपर्णा टाट, डॉ खुशबू, मानस नायक, आलोक कुमार, जितेंद्र कुमार सिंह समेत कई लोग मौजूद थे। लाभुकों को मेगा प्राइज डीडीसी प्रतिभा रानी, सिविल सर्जन, डॉ. उमेश कुमार शर्मा और केयर इंडिया की डीटीओ डॉ. सुपर्णा टाट ने प्रदान किया। पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन केयर इंडिया के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग ने किया।
मालूम हो कि जिले में दिसंबर महीने में पांच सप्ताह तक सभी प्रखंडों में समय पर कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने वाले लाभुकों को पुरस्कार दिया गया। हर सप्ताह एक लाभुक को बंपर तो 10 को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। उन्हीं लाभुकों में से तीन का चयन कर सोमवार को मेगा प्राइज दिया गया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. शर्मा ने कहा कि जिले में टीकाकरण की स्थिति अच्छी है। पहली के साथ अब दूसरी डोज लेने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ-साथ अब स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों और बीमारों-बुजुर्गों को प्रीकॉशनरी डोज भी दी जा रही है। जिले के सभी लोगों से मेरी अपील है कि जल्द से जल्द कोरोना का टीका ले लें। टीका लेने में किशोरों और किशोरियों ने भी जमकर उत्साह दिखाया है। उम्मीद है कि जल्द ही सभी लोग टीका ले लेंगे। साथ ही दूसरी डोज समय पर लेने वाले पुरस्कार लेने वाले लोग टीका नहीं लेने वालों को प्रोत्साहित करें। उन्हें टीका लेने के फायदे बताएं। जिले के अधिक लोगों के टीका लेने के कारण ही तीसरी लहर का असर ज्यादा नहीं रहा। टीका लेने के कारण ही तीसरी लहर में संक्रमित होने के कारण भी लोगों को अस्पताल में भर्ती नहीं होना पड़ा। इसलिए जल्द से जल्द लोग कोरोना का टीका ले लें। 
कोरोना गइडलाइन का पालन जरूरी: सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का असर कम हो गया है, लेकिन इसके बावजूद लोगों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें। एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाएं रखें और भीड़भाड़ से बचें। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई करें। घर में किसी व्यक्ति के बीमार पड़ने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें। ऐसा करते रहने से आप भी कोरोना से बचे रहेंगे और आपके जानने वाले भी कोरोना की चपेट में नहीं आएंगे।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट