लखीसराय ने एक लाख लोगों की कोविड आरटीपीसीआर जाँच की उपलब्धि की पूरी 

 
 
- सिविल सर्जन की अध्यक्षता में  स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों और कर्मियों ने मनाई खुशियाँ ,जताया आभार
- पदाधिकारियों और कर्मियों की मेहनत के साथ-साथ जिले के आमजनों के सकारात्मक सहयोग से मिली उपलब्धि 
 
लखीसराय, 19 फरवरी-
 
जिले में बीते वर्ष 21 सितम्बर से कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए शुरू कोविड जाँच में अबतक एक लाख लोगों की आरटीपीएस जाँच करने की लखीसराय ने उपलब्धि पूरी कर ली है। यह उपलब्धि जिले के तमाम पदाधिकारियों एवं कर्मियों की मेहनत और जिले के आमजनों के सकारात्मक सहयोग का परिणाम है। वहीं, इस उपलब्धि की खुशी में शनिवार को सदर अस्पताल परिसर स्थित आरटीपीसीआर लैब में एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में केक काटकर स्वास्थ्य विभाग के मौजूद तमाम पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने खुशी का इजहार किया और  सभी ने एक-दूसरे को बधाई दी। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक (डीएस) डाॅ राकेश कुमार, सर्जन डाॅ अशोक कुमार, संचारी रोग पदाधिकारी सह कोविड जाँच के नोडल पदाधिकारी डाॅ पीसी वर्मा, टीबी के मोबलाइजर पंकज कुमार, इप्डोमोलोजिस्ट डाॅ जूली कुमारी, आईडीएसपी के डीईओ सौरभ कुमार आदि मौजूद थे। 
 
- पदाधिकारियों और कर्मियों की मेहनत और आमजनों के सकारात्मक सहयोग की बदौलत मिली उपलब्धि : 
इस मौके पर सिविल सर्जन डाॅ  चौधरी ने कहा, यह उपलब्धि जहाँ जिले के तमाम पदाधिकारियों और कर्मियों के सकारात्मक उम्मीद के साथ मुश्किल भरे दौर में कड़ी मेहनत का परिणाम है। वहीं, जिले के आमजनों के सकारात्मक सहयोग का भी परिणाम है। जिलेवासियों ने मुश्किल भरे दौर और चुनौतीपूर्ण स्थिति में भी जो सकारात्मक सहयोग में सहभागिता दिखाई, वह ना सिर्फ प्रशंसनीय है बल्कि, काफी सराहनीय भी है। मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि इसी तरह आगे भी इस घातक महामारी के खिलाफ कोविड वैक्सीनेशन और जाँच में आप सहयोग करते रहें। इसी के बदौलत हर हाल में इस घातक महामारी की हार और आपकी जीत सुनिश्चित है। 
 
- सामुदायिक स्तर पर लोगों में आई जागरूकता से मिली उपलब्धि : 
संचारी रोग पदाधिकारी सह कोविड जाँच के नोडल पदाधिकारी डाॅ पीसी वर्मा ने कहा, यह उपलब्धि सामुदायिक स्तर पर लोगों में आई सकारात्मक जागरूकता परिणाम है। मुश्किल भरे दौर में भी जहाँ जिले के तमाम पदाधिकारियों और कर्मी अपनी जिम्मेदारी डटे रहे वहीं, जिले के आमजनों की सहभागिता भी बढ़ती गई। जिसका परिणाम आज पूरे जिले वासियों के सामने है। इसी के बदौलत में सामुदायिक स्तर पर लोग तीसरी लहर में भी काफी हद तक इस घातक महामारी से सुरक्षित रहे। वहीं, उन्होंने कहा, मैं इस उपलब्धि के लिए जिले के तमाम पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ-साथ जिले के आमजनों को भी बधाई देता हूँ। 
 
- इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर : 
- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
- बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। 
- विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
- नियमित तौर पर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से अच्छी तरह हाथ धोएं।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट