आज बीमार व बुजुर्ग जनप्रतिनिधियों को लगेगा कोरोना टीका



जनप्रतिनिधियों द्वारा ढूंढकर लाए गए लाभुकों को भी दिया जाएगा टीका


टीकाकरण को लेकर जिले के सभी केंद्रों पर की गई है बेहतर व्यवस्था


भागलपुर, 11 मार्च

कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान लगातार तेज होता जा रहा है. पहले जांच फिर इलाज के बाद अब टीकाकरण चल रहा है. टीकाकरण में भी पहले स्वास्थ्यकर्मियों फिर फ्रंटलाइन वर्करों और उसके बाद बीमारों और बुजुर्गों के लिए टीकाकरण का अभी तीसरा चरण चल रहा है. इस चरण में 8  मार्च को महिला दिवस पर महिलाओं का टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया गया था. इसी तर्ज पर शुक्रवार को पंचायत के बीमार और बुजुर्ग जनप्रतिनिधियों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा.


कार्यपालक निदेशक ने लिखा पत्र: अभियान के तहत 60 साल पूरा कर चुके जनप्रतिनिधि और 45 से 59 साल के बीमार जनप्रतिनिधियों को  टीका दिया जाएगा. इसके अलावा पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा टीकाकरण के लिए लाए गए योग्य लाभुकों को भी कोरोना का टीका दिया जाएगा. इसे लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सभी जिले के डीएम और सिविल सर्जन को पत्र लिखा है. पत्र के जरिए इस अभियान को लेकर समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है.


टीकाकरण को लेकर की जा रही समुचित व्यवस्था: जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि जिले में टीकाकरण को लेकर बेहतर व्यवस्था है. जिले के 20 अस्पतालों के 38 केंद्रों पर अभी चल रहा है टीकाकरण अभियान. जरूरत पड़ने पर इसकी संख्या में बढ़ोतरी भी की जा सकती है. इसलिए लोगों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लगवाने के लिए केंद्र तक पहुंचे.


बीमार और बुजुर्ग टीका लेने में दिखा रहे उत्साह: जिले में 1 मार्च से कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण चल रहा है. इस चरण में 45 साल से अधिक उम्र वाले बीमारों और 60 साल पूरा करने वाले बुजुर्गों को टीका दिया जा रहा है. इसके पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों के लिए दो चरण चला था. तीसरे चरण की सबसे बड़ी बात यह है कि इस चरण में बड़ी संख्या में बीमार और बुजुर्ग टीकाकरण के लिए पहुंच रहे हैं. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि जिले में सभी वर्ग के लाभुक अच्छी खासी संख्या में टीका लगवाने के लिए आ रहे हैं. हां, यह बात सही है कि बुजुर्ग और बीमारों की संख्या और अधिक बढ़ रही है.


हर केंद्र पर हर तरह की व्यवस्था: जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि जिले के सभी केंद्रों पर हर तरह की व्यवस्था है. ना सिर्फ तीसरे चरण के लाभुक, बल्कि पहले और दूसरे चरण के छूटे हुए लाभुक भी केंद्र पर जाकर कोरोना के टीका का पहला डोज ले सकते हैं. इसके अलावा हर केंद्र पर कोरोना टीका का बूस्टर डोज भी दिया जा रहा है.

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट