टीका,कोरोना से बचाव के लिए है सुरक्षा कवच : जिलाधिकारी




● जिलाधिकारी ने खैरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया कोरोना वैक्सीनेशन का मुआयना।


जमुई, 11 मई -


जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने खैरा प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और मध्य विद्यालय खैरा में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्र का मुआयना किया। उन्होंने इस अवसर पर कोरोना जांच की भी जानकारी ली और इसमें तेजी लाए जाने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा केंद्र के समीप रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए यहां टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों को तीसरे चरण में कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकृत किये जाने की जानकारी देते हुए कहा कि यह महाअभियान अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है। उन्होंने  जरूरत के अनुसार और टीकाकरण केंद्र की शुरुआत किये जाने की जानकारी देते हुए कहा कि सम्बंधित उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए हर संभव सुविधा मुहैया कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

जिला पदाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को टीका लेने आए लोगों को हर संभव सुविधा मुहैया कराए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि अवलोकन कक्ष के साथ प्रतीक्षा कक्ष को सुव्यवस्थित रखें ताकि लाभार्थियों को अतिरिक्त कठिनाइयां ना हों। इसी क्रम में भीड़ के अनुसार निबंधन काउंटर की संख्या में वृद्धि किये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इससे बचाव के लिए हर नागरिक सम्बंधित टीका लें और भारत को स्वस्थ एवं उन्नत देश बनाने में अग्रणी भूमिका निभाएं। 

जिला पदाधिकारी  ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेशित करते हुए कहा कि टीकाकरण की गति को और तेज किये जाने के लिए व्यापक प्रचार - प्रसार करायें ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन का लाभ ले सकें।

जिला पदाधिकारी ने कोरोना रोधी टीका की चर्चा करते हुए कहा कि शरीर के प्रतिरक्षण के लिए यह अत्यंत आवश्यक है। सम्बंधित वैक्सीन कोरोना से लड़ने के लिए सुरक्षा  कवच की तरह कार्य करता है। उन्होंने जोर देकर कहा  टीकाकृत लोगों को कोरोना न के बराबर होता है। यदि होता भी है तो वे शीघ्र ही स्वस्थ हो जाते हैं। 

डीएम ने जिलावासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि आप सभी अपने - अपने पंचायत के नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर निश्चित रूप से टीकाकरण का लाभ लें ताकि कोरोना वायरस के फैलाव पर पूर्ण विराम लगाया जा सके।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी   अवतुल्य कुमार आर्य , प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अमित रंजन समेत कई अधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मी मौके पर उपस्थित थे।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट