बांका में 470 लोगों को पड़े टीके, 300 लोगों की जांच


कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी

कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल

बांका, 9 अगस्त -


 कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी है। सोमवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 470 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए तो 300 लोगों की जांच की गई। टीका देने के बाद सभी लाभुकों को 30 मिनट तक निगरानी में रखा गया। किसी तरह की समस्या नहीं होने पर सभी को घर जाने दिया गया। साथ ही सभी लोगों को समय पर आकर टीका का दूसरा डोज लेने के लिए कहा गया। इसके अलावा सभी को सतर्कता के साथ रहने के लिए कहा गया।

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि गांधी चौक स्थित 12 घंटे के टीकाकरण केंद्र पर काफी संख्या में लाभुक कोरोना का टीका लेने के लिए पहुंचे। लोगों को अब कहने की जरूरत नहीं पड़ रही है। लोग खुद ही आकर कोरोना का टीका ले रहे हैं। अब लोगों में कोरोना का टीका को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। पहले लेने की होड़ मची हुई है। अच्छी बात यह रही कि 45 साल से अधिक उम्र के लोग भी अच्छी खासी संख्या में टीका लेने के लिए केंद्र पर पहुंचे। टीका को लेकर जागरूकता अभियान भी जारी है।

जांच में कोई भी संक्रमित नहीं मिला: 

डॉ. चौधरी ने कहा कि 200 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। इनमें से कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। वहीं आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए 100 लोगों के सैंपल लिए गए। जांच के बाद सभी लोगों को मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी का पालन करने के लिए कहा गया। बार-बार हाथ की धुलाई करने की सलाह भी दी गई। सभी को कहा गया कि बाहर से आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई अवश्य करें। ऐसा करते रहने से लोग कोरोना की चपेट में आने से बचे रहेंगे और साथ ही दूसरे लोग भी चपेट में नहीं आएंगे। 


टीका लेने के बाद भी गाइडलाइन का पालन जरूरी:

 डॉ. चौधरी ने कहा कि जिनलोगों ने कोरोना का टीका ले लिया है उन्हें भी कोरोना के खत्म होने तक गाइडलाइन का पालन करना है। जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता है, तब तक पूरी सतर्कता के साथ रहना जरूरी है। कोरोना को खत्म होने के लिए सभी लोगों को टीका लेना जरूरी है। जिनलोगों ने टीका नहीं लिया है, उन्हें तो सतर्क रहना ही होगा। जिन्होंने टीका ले लिया है, वह भी गाइडलाइन का पालन करें। घर से बेवजह निकलने से परहेज करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट