ओडिशा की प्रज्ञान प्रमिता बनीं डेज़ल मिस इंडिया इंटरनेशनल






नई दिल्ली -


 संगीत की धुन पर लहराते क़दमों की ताल और गृहणियों का जज्बा हर किसी को चौंका रहा था। क्योंकि कल तक परिवार और समाज के दायित्वों को बुलंदी पर ले जाने वाली महिलाएँ अब रैम्प पर अपना जलवा बिखेर रही थी। उनका जज़्बा और जुनून आज फिर साबित कर रहा था कि लगन और परिश्रम के दम पर किसी भी मुक़ाम को हासिल किया जा सकता है।

मौका था सौन्दर्य प्रतियोगिता “डैजल मिस एण्ड मिसेज़ इंडिया इंटरनेशनल 2021“  का । परीसा कम्यूनिकेशन द्वारा क्राउन प्लाज़ा होटल में आयोजित इस सौंदर्य प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की 20 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। समारोह के मुख अतिथि दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के गुप्ता और सहारा इंडिया मिडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रमुख संपादक उपेंद्र राय थे।

प्रतियोगिता में ओडिशा की प्रज्ञान प्रमिता डेज़ल मिस इंडिया इंटरनेशनल चुनी गई। पंजाब की सुजाता राजपूत फर्स्ट रनर-अप बनी, तो आंध्रा प्रदेश की हेमा प्रिया रेड्डी  सेकेण्ड रनर-अप चुनी गई। मिसेज श्रेणी में महाराष्ट्र की यामिनी कांग डैजल मिसेज इंडिया इंटरनेशनल बनी तो छत्तीसगढ़ की सुलोचना हिरवानी फर्स्ट रनर-अप चुनी गई।

एलीट श्रेणी में कोलकाता की श्रीपर्णा रॉय विनर बनी तो पश्चिम बंगाल की मोनालिसा फर्स्ट रनर-अप और कर्नाटक की राजश्री मोर्चे सेकंड रनर-अप चुनी गई। कर्वी श्रेणी में आंध्रा प्रदेश की डॉ श्वेता रामा कृष्णा तो प्लेटिनियम श्रेणी में महाराष्ट्र की डॉ पुनीत कौर कोहली विनर चुनी गई।

इनके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाली छह प्रतियोगियों ने भी विभिन्न टाइटल जीते। इनमे महाराष्ट्र की प्रियतमा बालासाहेब ने मिसेज पैसिफिक इंडिया यूनिवर्स का, विद्या कांबले ने मिसेज वेस्ट इंडिया यूनिवर्स, रुपाली शिंदे ने मिसेज एलिगेंस इंडिया यूनिवर्स, वर्षा नितिन ने मिसेज ग्लोबल इंडिया यूनिवर्स, मध्य प्रदेश की रचना शेवानी ने मिसेज एशिया इंडिया यूनिवर्स और उत्तर प्रदेश की अंजुलता सोनी ने मिसेज ग्लैमरस इंडिया यूनिवर्स का ताज जीता।  

ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस को समर्पित इस सौंदर्य प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को धर्मशिला हॉस्पिटल की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ कनिका शर्मा सूद ने इससे बचाव के गुर सिखाए। चार माह की चयन प्रक्रिया के बाद चुनी गई प्रतियोगियों को बॉलीवुड की सेलिब्रिटी प्रशिक्षक शाइनी सोनी, सेलिब्रिटी डाइट एवं न्यूट्रिशन एक्सपर्ट डॉ वरुण कात्याल, लाइफ़ कोच संजीव पांडे ने प्रशिक्षित किया।

आयोजक कम्पनी की निदेशक तबस्सुम हक ने बताया कि इस सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता को श्रीलंका में होने वाली डैजल मिस व मिसेज एशिया तथा साउथ कोरिया के सियोल में आयोजित मिसेज यूनिवर्स भेजा जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने बीते कई वर्षों में सैकड़ों महिलाओं के रैम्प पर आने का सपना साकार किया है। महिलाएं किसी भी परिस्थिति में हो, वो जो चाहती हैं, उसे हासिल कर लेती हैं।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट