कोरोना टीका की दूसरी डोज ले ली,अब राहत महसूस कर रही

-टीका की दोनों डोज लेने के बाद महिलाए कर रहीं राहत महसूस

-कोरोना उन्मूलन को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी


बांका, 25 अक्टूबर

जिले में कोरोना उन्मूलन को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी है। जांच, इलाज के बाद अब स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण पर जोर दे रहा है। जिले में काफी संख्या में लोगों ने कोरोना टीका की पहली डोज ले ली है, अब दूसरी डोज पर फोकस किया जा रहा है। सोमवार को बांका सदर प्रखंड के गांधी चौक स्थित 12 घंटे के टीकाकरण केंद्र पर काफी संख्या में महिलाओं ने टीका की दूसरी डोज ली। इसके बाद अब वह सुकून महसूस कर रही हैं।

सुपौल की रहने वाली जूली देवी ने टीका की दूसरी डोज लेने के बाद कहा कि अब राहत महसूस कर रही हूं। कोरोना से बचाव के लिए टीका ही एकमात्र उपाय है, इसलिए टीका लगवाना जरूरी है। यही सोचकर मैंने टीका लगवाया। अब जब दोनों डोज ले ली, तो अब लग रहा है कि कोरोना से मैं सुरक्षित हूं। बांका सदर प्रखंड की ही रहने वाली सीता देवी ने भी टीका की दूसरी डोज ले ली। उनका कहना है पहले थोड़ा संकोच जरूर था, लेकिन जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने समझाया तो लगा कि कोरोना टीका लेना बहुत जरूरी है। इसके बाद मैंने टीका लगवाया। अब दोनों डोज ले ली तो अब लग रहा कि मैं कोरोना से सुरक्षित हूं।

बांका सदर प्रखंड की रहने वाली रुक्मिणी देवी ने बताया कि मैंने तो टीका की दोनों डोज ले ली है, लेकिन इसके बावजूद सतर्क रहूंगी। कोरोना से बचाव के लिए टीका लेना जरूरी है, लेकिन इसके साथ-साथ सतर्कता भी उतना ही जरूरी है। इसलिए मैं टीका लेने के बावजूद सावधानी से रहूंगी। दोमूहन की रहने वाली चांदनी कुमारी ने भी कोरोना टीका की दोनों डोज ले ली। उनका कहना है कि टीका लेना हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। मैंने  यही सोचकर टीका की दोनों डोज ली है। अब मैं दूसरे लोगों को भी जल्द से जल्द टीका की दोनों डोज लेने के लिए कहूंगी। कोरोना को जड़ से समाप्त करना है तो टीका लेना बहुत जरूरी है। हर किसी को यह बात समझनी होगी।

दूसरी डोज लेना नहीं भूलेः बांका शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि कोरोना टीका की दूसरी डोज बहुत जरूरी है। कोई भी व्यक्ति एक डोज लेने के बाद निश्चिंत नहीं हो जाएं। वह ये न समझें कि मुझे अब कोरोना नहीं होगा। इसके लिए आपको टीका की दोनों डोज लेना होगा। दोनों डोज लेने के बाद ही टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी होगी। इसलिए समय पूरा हो जाने के बाद अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर कोरोना टीका की दूसरी डोज अवश्य लें। साथ ही अभी पर्व-त्यौहार के मौसम में थोड़ा संभलकर रहें। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी का पालन करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट