सैकड़ों टीकाकरण केंद्रों पर एक लाख लोगों को टीका देने का लक्ष्य


-कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग का आज चलेगा मेगा अभियान

-जिले में कोरोना उन्मूलन को लेकर अभियान जारी, दूसरी डोज पर रहेगा फोकस

बांका-

कोरोना उन्मूलन को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी है। इसी सिलसिले में रविवार को एक बार फिर से मेगा अभियान चलाया जा रहा है। इसे लेकर जिले में सैकड़ों टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर कि एक लाख लोगों को कोरोना का टीका देने का लक्ष्य रखा गया है। मेगा अभियान को लेकर जिले के सभी केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति कर दी गई है। सभी लोगों को समय से टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि टीकाकरण अभियान समय से शुरू हो सके।

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने बताया कि जिले में कोरोना टीकाकरण को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को एक बार फिर से अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें कि अधिक से अधिक लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है। पिछले दिनों कराए गए सर्वे के आधार पर छूटे हुए लोगों को भी इस दौरान टीका दिलवाया जाएगा। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति जिसने कोरोना का टीका नहीं लिया है, वह अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर टीका ले सकता है। साथ ही जिनका समय पूरा हो गया है, वह कोरोना टीका की दूसरी डोज अवश्य ले लें। जिले में पहली डोज लेने वालों की संख्या अच्छी खासी है। अब दूसरी डोज पर फोकस किया जा रहा है।

सदर प्रखंड में बनाए गए 37 टीककारण केंद्रः रविवार को चलने वाले अभियान को लेकर सदर प्रखंड में 37 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि अभियान की सफलता को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसे लेकर प्रचार-प्रसार भी करवाया गया है। डाटा ऑपरेटर को लाभुकों के रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आए, इसे लेकर ध्यान रखने के लिए कहा गया है। साथ ही टीका देने के बाद सभी लाभुकों को 30 मिनट की निगरानी में रखा जाएगा, ताकि किसी तरह की समस्या होने पर तत्काल उसका निदान किया जाएगा। 30 मिनट तक किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने पर लाभुकों को घर जाने दिया जाएगा।

बाहर से आने वाले लोग भी लें टीकाः अभी त्यौहार को लेकर जो लोग बाहर से घर आए हैं और उन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लिया हो तो ऐसे भी अपना टीककारण कराएं। साथ ही बाहर से आने वाले वैसे लोग जिनलोगों ने पहली डोज दूसरे शहर में लिया है और दूसरी डोज का समय पूरा हो गया है तो वे लोग भी अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर कोरोना का टीका ले लें। उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। सारा डेटा वेबसाइट पर अपलोड रहता है। यहां पर भी टीकाकरण हो जाने के बाद उनलोगों का डेटा वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगा। इसलिए जल्द से जल्द अपना टीकाकरण कराएं। टीका से किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। इस तरह की किसी भी भ्रम को अपने मन से निकाल लें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट