लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता, राज्य स्वास्थ्य समीति एवं बीपीसीएल के सौजन्य से कोरोना टीकाकरण शिविर का हुआ आयोजन

 
 
• एस.एल.मिस्सर पेट्रोल पंप पर लगा कोरोना टीकाकरण शिविर
• टेम्पू चालकों एवं पेट्रोल पंप में कर्मियों में दिखा खासा उत्साह 
• करीब 100 लाभार्थियों ने टीका लगवाकर शिविर का उठाया लाभ 
 
पटना/ 12 फ़रवरी-
 
राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग समुदाय के अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिए प्रयासरत है ताकि लोग संक्रमण से सुरक्षित रह सकें. इसके लिए सरकार के अलावा लायंस क्लब ने भी कोविड टीकाकरण में अपनी सहभागिता दर्ज करायी है. आज शनिवार को पटना के गाँधी मैदान स्थित एस.एल.मिस्सर पेट्रोल पंप पर कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में ऐसे लाभार्थियों पर ख़ास ध्यान दिया गया जिन्होंने किसी भी कारन टीकाकरण स्थलों पर जाकर टीका नहीं लगवाया है. इस एक दिवसीय शिविर का उद्घाटन बीपीसीएल के बिहार एवं झारखंड प्रमुख नितिन सेलुकर ने किया. इस अवसर पर लायंस क्लब ऑफ़ अनंता- पटना की की अध्यक्ष नीता मिश्रा सहित क्लब के कई सदस्य मौजूद रहे.
टेम्पू चालकों एवं पेट्रोल पंप में कर्मियों में दिखा खासा उत्साह:
बीपीसीएल के राज्य प्रमुख नितिन सेलुकर ने बताया कि एस.एल.मिस्सर पेट्रोल पंप जो की राज्य का सबसे पुराना पेट्रोल पंप है और इनका यह प्रयास सराहनीय है. कई टेम्पो चालाक और पेट्रोल पंप कर्मियों के लिए यह शिविर लाभकारी साबित होगा. टेम्पो चालाक और पेट्रोल पंप के कर्मी अपने दैनिक समय में कई बार टीका लेने में असमर्थ दिखाई दिए और यह शिविर उन्हें ख़ास ध्यान में रखकर आयोजित किया गया है जिससे उन्हें लाभ होगा.
करीब 100 लाभार्थियों ने टीका लगवाकर शिविर का उठाया लाभ:
लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता की अध्यक्ष नीता मिश्रा ने बताया कि हमने टेम्पो चालाकों एवं ऐसे लोग जो किसी न किसी कारण टीकाकरण शिविरों में जाकर टीका नहीं लगवा पाए हैं उन्हें ध्यान में रखकर इस शिविर का आयोजन किया गया है. शिविर में कोवीशील्ड और कोवेक्सिन दोनों टीकों की उपलब्धता सुनिश्चित की गयी है ताकि किसी भी लाभार्थी को वापस नहीं लौटना पड़े. नीता मिश्रा ने बताया सरकार अपनी तरफ से टीकाकरण के लिए प्रयासरत है और यह सभी की जिम्मेवारी है की सरकार के साथ हाथ से हाथ मिलकर यह काम करें.
62 वर्षीय टेम्पो चालाक मोहम्मद शमी ने कोरोना टीका का अपना पहला डोज लिया और बताया कि इस शिविर के कारण ही वो टीका ले पाए हैं. रोज की कमाई के चक्कर में उन्हें कभी भी किसी टीकाकरण स्थल पर जाने का समय नहीं मिला और आज पेट्रोल लेने आने पर उन्हें पता चला कि यहाँ टीका लग रहा है और उन्होंने टीका लेकर इसका लाभ उठाया. उन्होंने इस पहल के लिए लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता और स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त किया.

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट