ओमेगा एजुकेशन सेंटर के द्वारा होली मिलन समारोह आयोजित

ओमेगा एजुकेशन सेंटर के द्वारा होली मिलन समारोह आयोजित

09 मार्च, पटना. स्थानीय चिरैयांटांड,पृथ्वीपुर स्थित ओमेगा एजुकेशन सेंटर की ओर से दशम कक्षा के छात्रों को फेयरवेल के साथ-साथ होली मिलन समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें छात्राओं के अलावा शिक्षक भी शामिल हुए. इस समारोह का उद्घाटन बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महामंत्री व जदयू के वरिष्ठ नेता अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह ने किया. मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद अर्चना राय थी.

इस अवसर पर अपार भीड़ को संबोधित करते हुए छोटू सिंह ने कहा कि आज के बच्चे कल के भविष्य हैं उन्हीं पर पूरा राष्ट्र निर्भर है. हमारे बच्चे अपनी मेहनत और लगन से अपना ही नहीं अपने प्रदेश का भी नाम रोशन कर सकते हैं यदि उनमें जुनून हो. उन्होंने बच्चे को नशा से दूर रहने की बात कही वैसे हमारे छात्र काफी मेहनती हैं तभी तो बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं. होली की शुभकामना देते हुए बच्चों से निवेदन किया कि आप आपस में भाईचारा और एक दूसरे को मदद करने के लिए हाथ बटाएं.इस अवसर पर मुख्य अतिथि अर्चना राय ने कहा कि हमारा प्रदेश ऊर्जावान है और यहां के बच्चों में काफी ऊर्जा है तभी तो हमारे देश की छात्राएं आगे बढ़ रही हैं. महिला सशक्तिकरण का एक उदाहरण है कि आज छात्राएं प्लेन उड़ा रही हैं, ट्रेन चला रही हैं और भी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं. वह कभी भी पुरुषों से पीछे नहीं है.

कार्यक्रम के दौरान पटना के मूल निवासी समाजशास्त्री डॉ. राजेश कुमार को बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महामंत्री व जदयू के वरिष्ठ नेता अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह के हाथों बिहार सरस्वती सम्मान -2022 दिया गया.

इस अवसर पर ओमेगा एजुकेशन सेंटर के अध्यक्ष कला संस्कृति पुरुष विश्वमोहन चौधरी "सन्त" अध्यक्षता करते हुए कहा कि हम सभी पढ़ाई के साथ रचनात्मक और सृजनात्मक कार्य में लगे हैं तभी हमारा समाज शुद्ध और सांस्कृतिक वातावरण कायम कर सकता है.आगे उन्होंने कहा कि कला सांस्कृतिक विधा को अपनाने से छात्रों में और खास करके हर लोगों में एक सही माहौल बनता है. हर काम करने में मन लगता है. हमारे मन  मष्तिष्क  में अच्छे विचारों का संचार होता है.

इस अवसर पर ओमेगा एजुकेशन सेंटर के संस्थापक सचिव शिक्षक रंजन शर्मा ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हमने होली मिलन समारोह का आयोजन किया है ताकि छात्रों और शिक्षकों का एक संबंध बना रहे. लोगों में जोश और उल्लास हर्षोल्लास बना रहे हैं.उन्होंने कहा कि मैं यह कार्यक्रम में बच्चों को प्रोत्साहित करता हूं. कई सालों से हमारे यहाँ पठन-पाठन कर रहे हैं आज उनको हम फेयरवेल दे रहे है.इस अवसर पर होली पर आधारित गीत,संगीत और नृत्य से बच्चों ने देर शाम तक सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जिसमें भाग लेने वाला कलाकार शमिल हुआ थे ऐंजेल ,आराध्या,मुस्कान,कोमल,सोनी,अन्यना,आयुष, भारत, दिव्य मोहन, करण, सुरुचि, नेहा, ज्योति, प्रियांशी, मनिमोहन, पीयूष, आनंद, सोनू, सुरभि, उर्वशी, रेखा आदि ने भाग लिया. अंत में धन्यवाद ज्ञापन संस्था के कोषाध्यक्ष कविता चौधरी ने किया.

रिपोर्टर

  • Ajay Kumar
    Ajay Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Ajay Kumar

संबंधित पोस्ट