सर्वे में टीका नहीं लेने वालों को जगारूक करने का उठाया बीड़ा


-खुद के साथ परिवार के सदस्यों को दिलवा चुके कोरोना का टीका

-गोराडीह प्रखंड के कुरुडीह गांव के जिम्मेदार लोगों ने किया फैसला

भागलपुर, 1 नवंबर

जिले के सभी लोगों को जल्द से जल्द कोरोना का टीका पड़े, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग तो अभियान चला ही रहा है। इसमें समाज के लोग भी अपना योगदान दे रहे हैं। गोराडीह प्रखंड के कुरुडीह गांव के जिम्मेदार लोगों ने गांव के सभी लोगों को जल्द से जल्द टीका दिलवाने का बीड़ा उठाया है। इनलोगों ने खुद भी कोरोना का टीका लिया है और पूरे परिवार के लोगों को भी दिलवाया है। अब गांव के बचे हुए लोगों का टीकाकरण करवाना चाह रहे हैं। खासकर वैसे लोग, जिन्होंने पिछले दिनों सर्वे के दौरान टीका लेने से मना कर दिया था। सोमवार को इसे लेकर मस्जिद में एक बैठक भी की।

छूटे हुए लोगों को कोरोना का टीका दिलवाना हैः बैठक के बाद मो. नजमुल होदा ने कहा कि कोरोना को जड़ से समाप्त करना बहुत जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग जितना जल्द हो सके, कोरोना का टीका ले लें। हमलोगों ने काफी पहले ही टीका ले लिया है। अब गांव के छूटे हुए लोगों को टीका दिलवाना है। खासकर वैसे लोग, जिनलोगों ने पिछले दिनों सर्वे के दौरान टीका नहीं लेने की बात कही थी। उनलोगों को समझाना है कि कोरोना का टीका लेना किताना जरूरी है। बैठक में शामिल मास्टर इस्लाम ने कहा कि ऐसा नहीं है कि लोग कोरोना का टीका नहीं लेना चाह रहे हैं, लेकिन उनमें कुछ लोगों के मन में डर है, जिसे दूर करना जरूरी है। मुझे पूरी उम्मीद है कि जिनलोगों ने न कहा है, वह भी टीका लेने के लिए जरूर सामने आएंगे। इसके लिए जो भी करना होगा करेंगे।

लोगों के मन से डर होगा खत्मः मोहम्मद मुस्तग्नी कहते हैं कि लोगों के मन से डर खत्म हो जाएगा। हमलोगों ने टीका ले लिया है, इससे दूसरे लोगों में भी भरोसा बढ़ेगा। जागरूकता बढ़ेगी। इसके बाद जिनलोगों ने कोरोना का टीका नहीं लिया है, वे लोग भी जल्द ही ले लेंगे। अनिशुल रहमान कहते हैं कि सामाजिक जिम्मेदारी से ही कोरोना का खात्मा होगा। सिर्फ कोरोना का टीका लेने से काम नहीं चलेगा। इसके लिए दूसरे लोगों को भी टीका दिलवाना पड़ेगा। आखिर सभी लोग जब टीका ले लेंगे, तभी कोरोना पूरी तरह से खत्म होगा। इसलिए मैं गांव के आखिरी व्यक्ति तक टीका पहुंचवाकर ही दम लूंगा।

कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करवाउंगाः मोहम्मद जुम्मन कहते हैं कि सिर्फ टीका लेने से काम नहीं चलेगा, बल्कि टीका लेने के बाद भी जागरूक रहना होगा। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा। घर से बाहर जाते वक्त मास्क पहनना होगा। साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दो गज की दूरी का पालन करना होगा। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई करनी होगी। ऐसा करते रहने से कोरोना से हमलोग बचे रहेंगे। सभी लोगों को ऐसा करते रहने के लिए हमलोग जागरूक करेंगे। बैठक के दौरान केयर इंडिया के डीटीओ ऑन आउटरीच डॉ. असद जावेद भी मौजूद थे।

रिपोर्टर

  • Aishwarya Sinha
    Aishwarya Sinha

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Aishwarya Sinha

संबंधित पोस्ट